चुनावों के बाद बाजार में धूम मचा सकते हैं ये फंड्स: मिराए एसेट म्यूचुअल फंड.

मिराए एसेट म्यूचुअल फंड का कहना है कि हाल ही में हुए चुनावों के बाद इस महीने बड़े बदलाव की उम्मीद है, और इस दौरान म्यूचुअल फंड निवेश के लिए लार्ज कैप, फ्लेक्सिकैप, मल्टी कैप और हाइब्रिड फंड्स फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

इन फंड हाउसों का मानना है कि निफ्टी 50 ने जून 2024 में अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ मासिक प्रदर्शन दर्ज किया है, जिसमें 6.6% की बढ़त दर्ज की गई है. ऐसे में, लार्ज-कैप उन्मुख फंडों में निवेश संतुलित विकास क्षमता प्रदान कर सकता है।

मिराए एसेट एमएफ ने यह भी सलाह दी है कि निवेशक अपने जोखिम प्रोफाइल के आधार पर निर्णय लें और एसआईपी (व्यवस्थित निवेश योजना) के माध्यम से निवेश जारी रख सकते हैं. नए निवेशकों के लिए लार्ज कैप, फ्लेक्सिकैप और मल्टी कैप फंडों में SIP के जरिए निवेश करना अच्छा विकल्प हो सकता है.

चुनावों के बाद बाजार की स्थिति को देखते हुए विविधता बनाए रखने के लिए हाइब्रिड फंड भी अच्छा विकल्प हो सकते हैं. हाइब्रिड फंड इक्विटी और डेट दोनों पर निवेश करते हैं, जिससे जोखिम कम होता है. साथ ही, कुछ फंड हाउस अनुमान लगा रहे हैं कि आने वाले समय में कुछ थीमैटिक फंड भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, जिनमें खासतौर पर कंज्यूमर फंड और बीएफएसआई फंड शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *