iOS 18 बीटा डेवलपर बीटा 3 में आया थर्ड-पार्टी ऐप्स के लिए ऑटोमैटिक डार्क आइकॉन थीमिंग

iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी है! Apple ने हाल ही में जारी किए गए iOS 18 बीटा डेवलपर बीटा 3 अपडेट में थर्ड-पार्टी ऐप आइकॉन्स के लिए ऑटोमैटिक डार्क थीमिंग फीचर शामिल किया है। इसका मतलब है कि अब आप अपने फोन को डार्क मोड में इस्तेमाल करते समय, आपके पसंदीदा थर्ड-पार्टी ऐप्स के आइकॉन भी अपने आप डार्क हो जाएंगे।

यह फीचर मशीन लर्निंग का इस्तेमाल करके काम करता है। ऐसा माना जा रहा है कि यह खासतौर पर उन ऐप आइकॉन्स के लिए बेहतर तरीके से काम करेगा जिनमें वाइट बैकग्राउंड होता है। ऐसे आइकॉन ऑटोमैटिकली ब्लैक या गहरे रंग में बदल जाएंगे। इसके अलावा, कुछ जटिल आइकॉन्स के लिए सिर्फ डार्क टिंट ही डाला जा सकता है।

iOS 18 बीटा डेवलपर बीटा 3 में एक और दिलचस्प बदलाव इमोजी, मेमोजी और स्टिकर्स को लेकर किया गया है। अब ये तीनों ही फीचर्स एक साथ मिलकर एक ही स्क्रॉल करने योग्य इंटरफेस में आ गए हैं। इससे यूजर्स को अपने पसंद का इमोजी, मेमोजी या स्टیکر ढूंढने में आसानी होगी।

अभी यह बीटा वर्ژن है, इसलिए यह संभव है कि फाइनल रिलीज में कुछ बदलाव देखने को मिलें। कुल मिलाकर, iOS 18 में ये नए फीचर्स यूजर्स के लिए काफी सुविधाजनक साबित होंगे और उनके iPhone इस्तेमाल करने के अनुभव को और भी बेहतर बनाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *