कांग्रेस का आरोप: राहुल गांधी का माइक NEET मुद्दा उठाते समय संसद में म्यूट किया गया

शुक्रवार को कांग्रेस ने आरोप लगाया कि जब लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने NEET पेपर लीक का मुद्दा उठाया, तो उनका माइक बंद कर दिया गया। कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक वीडियो साझा किया जिसमें राहुल गांधी स्पीकर ओम बिड़ला से माइक के लिए अनुरोध कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने NEET विवाद पर बहस की मांग की और सरकार से इस पर बयान देने की मांग की। इस पर, स्पीकर ओम बिड़ला ने स्पष्ट किया कि वे सांसदों के माइक्रोफोन बंद नहीं करते और उनके पास ऐसा कोई नियंत्रण नहीं है। “चर्चा राष्ट्रपति के अभिभाषण पर होनी चाहिए। अन्य मामलों को सदन में रिकॉर्ड नहीं किया जाएगा,” बिड़ला ने कहा।

NEET-UG 2024 परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के दावों के बीच राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शनों ने विवाद खड़ा कर दिया है।

कार्यवाही शुरू होते ही, कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने लोकसभा में पेपर लीक के मामले पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव पेश किया। हालांकि, स्पीकर ने कहा कि सदन राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा करेगा।

लोकसभा में हंगामा बढ़ने पर स्पीकर ने सदन की कार्यवाही 1 जुलाई तक स्थगित कर दी।

सरकारी सूत्रों ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान स्थगन प्रस्ताव लाने की परंपरा नहीं है। “विपक्ष अनावश्यक मांग कर रहा है। सरकार NEET मुद्दे पर बोलने के लिए तैयार है,” एक सूत्र ने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *